अशोक लीलैंड के एन्नोर प्लांट में 5 दिन के अवकाश की घोषणा

देशभर में लंबे समय से ऑटो सेक्टर में मंदी के काले बादल छायें हुए हैं।

जिसके चलते कई वाहन निर्माता कंपनियां उत्पादन घटाने और अस्थायी तौर पर कुछ दिनों के लिए प्लांट बंद करने के निर्णय ले रहे हैं।

ऐसे में बीते गुरूवार को ऑटो सेक्टर की दिग्गज कंपनी अशोक लीलैंड ने मध्यम और भारी वाणिज्यिक वाहन के बाजार में आई भारी सुस्ती से निपटने के अपने सुधारात्मक उपायों के तहत शुक्रवार से अपने एन्नोर प्लांट के लिए पांच दिवसीय अवकाश घोषित किया है।

गौरतलब है कि चेन्नई स्थित बहुराष्ट्रीय ऑटो कंपनी ने बीते गुरुवार को अपने कर्मचारियों को चार दिवसीय अवकाश का नोटिस दिया।

वहीं 9 सितंबर को जारी अधिसूचना में पांचवा गैर-कार्य दिवस होगा।

कंपनी के अनुसार वाहन बाजार में आयी लगातार मंदी को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है।

साथ ही कंपनी की स्तिथि में सुधार लाने के लिए यह कदम आवश्यक है।

तमाम ऑटो सेक्टर में अवकाश की घोषणा

कंपनी ने पिछले साल अगस्त में 11,135 इकाइयों से सकल घरेलू बाजार में एमएचसीवी ट्रक की बिक्री में 70% की गिरावट दर्ज की है।

वहीं इस साल लगातार चालू आर्थिक मंदी के कारण कंपनी ने अप्रैल से जुलाई के बीच अपने एचएमसीवी के थोक संस्करणों में 31,350 इकाइयों की गिरावट पर 15% दर्ज की है।

आपको बता दें कि ऑटो इंडस्ट्री में चल मंदी के कारण तमाम ऑटो सेक्टर कुछ दिन का अवकाश कर प्लांट को बंद करने का निर्णय ले रहे हैं।

हाल ही में मारुति सुजुकी प्लांच में भी दो दिन के लिए प्रोडक्शन बंद कर अवकाश घोषित किया गया।

वहीं दूसरी तरफ ऑटो कंपोनेंट निर्माता सुंदरम क्लेटन ने भी आर्थिक मंदी का हवाला देते हुए ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में बज रही खतरे की घंटी बजाते हुए ऐसी ही छुट्टियां घोषित की थीं।

(वर्कर्स यूनिटी स्वतंत्र निष्पक्ष मीडिया के उसूलों को मानता है। आप इसके फ़ेसबुकट्विटर और यूट्यूब को फॉलो कर इसे और मजबूत बना सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *